How to grow YouTube channel || YouTube channel grow Kaise Karen ||

0
हेल्लो दोस्तों आज की इस पोस्ट में आपका हार्दिक स्वागत है में आज की इस पोस्ट में आपको बताऊंगा के कैसे आप अपना YouTube channel grow करेंगे ।
दोस्तों जैसा की आप लोग जानते होंगे की YouTube पर बहुत ज्यादा क्रिएटर आ गए है जिससे अभी बहुत कठिन हो गया है YouTube channel को grow करना ।
आप ये भी जानते होंगे कि 2015 या 16 में YouTube channel grow करना इतना मुश्किल नहीं था लेकिन आज की कंडीशन बहुत hard है। और दोस्तों आगे चलकर और टफ होने वाला है YouTube channel को grow करना । 
तो अभी अच्छे से महनत करके हम हमारे YouTube channel को grow कर सकते
 है ।
देखिए दोस्तों playstore पर बहुत सारे एप्लिकेशन है जो YouTube channel grow करने का दावा करते है ।
पर ऐसा होता नहीं है दोस्तो बो एप्लिकेशन आपका चैनल को थोड़ा सा grow तो कर देंगे लेकिन उससे पाता है आपके चैनल का क्या हाल होगा में बता देता हूं दोस्तो उससे आपका चेनल फ्रिज हो जाएगा ।
और दोस्तो जो आप मेहनत करके कुछ सब्सक्राइबर या views लेकर आए होंगे बो आपकी मेहनत फालतू बेकार हो जाएगी ।
दोस्तो आपको पता है बूंद बूंद से समंदर भरा जाता है और समन्दर कभी सूखता नहीं है 
इसलिए अपने चैनल को समन्दर बनाओ नदी या नाला(बेद्रा) नहीं ।
जितना मेहनत आप YouTube या google पर ये सर्च करने में लगाते हो ना दोस्तो उसी टाइम को आप अपने YouTube channel videos के टॉपिक को सुधारने में लगाओ फिर देखना दोस्तो आपके चैनल कितना जल्दी grow करता है दोस्तो जितना आप आपने कंटेंट को इंप्रूव करोगे ना उतना ही आपका चेनल grow होगा।
दोस्तो हमेशा अपने videos के analytics को हमेशा देखिए और अपने viewers ko समझिए बो क्या चाहते है ।यकीन मानिए इससे आपका YouTube channel जल्दी grow होगा।
दोस्तो में भी एक YouTuber हूं और में अपना पर्सनल नॉलैज शेयर कर रहा हूं ।
में भी अपना YouTube channel grow कर रहा हूं ।
और है दोस्तो आपको अपने YouTube channel ko हमेशा grow करने में लगा रहना है बो भी इमानदारी से दोस्तो मेरी तरफ से आपको ऑल द बेस्ट आज की   इस पोस्ट में बस इतना ही चलिए मिलते है अगले वीडियो में और आपने अभी तक हमारे YouTube channel को subscribe नहीं किया है तो करले ।
YouTube channel Ajay Gujwar

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)